गांगुली ने दिया भारतीय टीम को चैलेंज, क्या कप्तान विराट कर पाएंगे पूरा

साल 2019 में भारतीय टीम घरेलू मैदान पर खेले गए क्रिकेट के सभी फॉर्मेटो में अच्छा प्रदर्शन करने में कामयाब रही. साल 2019 में भारतीय टीम ने खेले गए आठ टेस्ट मैचों में से लगातार सात टेस्ट मैचों में जीत दर्ज की जबकि एक टेस्ट मैच ड्रा रहा. यदि विदेशी सरजमीं पर भारतीय टीम के प्रदर्शन की बात की जाए तो वहां भी भारतीय टीम ने बेहद शानदार तरीके से अपना खेल दिखाने में कामयाबी हासिल की. हाल ही में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड(BCCI) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के लिए साल 2020 में भारतीय टीम को एक बड़ी चुनौती भी दी है, जिसे पूरा कर पाना कप्तान कोहली की टीम के लिए इतना आसान नहीं होगा.

Saurav ganguli

गांगुली का मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसके घरेलू मैदान पर हराना भारतीय टीम के लिए काफी चैलेंजिंग साबित हो सकता है. क्योंकि ऑस्ट्रेलियाई टीम साल 2018 में जिस तरह की थी मौजूदा समय में उससे काफी अलग है. उस दौरान ऑस्ट्रेलिया के पास डेविड वॉर्नर और स्टीव स्मिथ जैसे धुरंधर बल्लेबाज नहीं थे.

Virat kohli

भारतीय टीम 71 साल के बाद ऑस्ट्रेलिया को उसके घरेलू मैदान में टेस्ट सीरीज हराने में कामयाब हुई थी. इसी विषय में सौरव गांगुली ने इंडिया टुडे के प्रोग्राम Inspiration में बात करते हुए कहा कि-  “मैं सोचता हूं कि भारतीय टीम के लिए साल 2020 में ऑस्ट्रेलिया को उसके घर में हराना चुनौतीपूर्ण होगा. मैं विराट कोहली और उनकी टीम द्वारा बनाए गए मानकों पर भरोसा करता हूं कि ये टीम अब साल 2018 की तरह नहीं, बल्कि अपने नए स्टैंडर्ड के हिसाब से ऑस्ट्रेलियाई सरजमीं पर खेलेगी. हम सभी को पता है कि साल 2018 की ऑस्ट्रेलियन टीम मजबूत नहीं थी.”

ऑस्ट्रेलियाई टीम को उसी के घरेलू मैदान पर हराना भारतीय टीम के लिए निश्चित ही चुनौतीपूर्ण होगा. हालांकि भारतीय टीम के पास एक से बढ़कर एक उम्दा खिलाड़ी मौजूद हैं जिससे भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया को हराने में कामयाब भी हो सकती है.

Leave a Comment

RebatesMe Sign up bonus

$3O Signup & $20 [Unlimited] Referral Bonus from RebatesMe

 

From This Link -> https://tinyurl.com/rebatesme-30

http://tinyurl.com/rakuten40

Share via
Copy link