IPL2020: MI Vs CSK, क्या कर पाएगी चेन्नई सुपर किंग मुंबई इंडियन की बराबरी

[et_pb_section][et_pb_row][et_pb_column type=”4_4″][et_pb_text]

मुंबई इंडियंस (MI) और चेन्नई सुपर किंग(CSK) आईपीएल (IPL) की सर्वश्रेष्ठ टीमों में से एक हैं. साल 2019 के आईपीएल का फाइनल मुकाबला इन दोनों टीमों के बीच खेला गया. इस रोमांचकारी मुकाबले (CSK Vs MI) में हार-जीत का फैसला सिर्फ 1 रन से रहा. आखिरी गेंद तक चले इस फाइनल मुकाबले में मुंबई इंडियंस (MI) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को 1 रन से हराकर खिताब पर कब्जा जमा लिया.

IPL: MI Vs CSK
IPL: MI Vs CSK

2019 के पहले चेन्नई सुपर किंग और मुंबई इंडियन (CSK Vs MI) ने तीन- तीन बार आईपीएल (IPL) का खिताब अपने नाम किया था. 2019 का फाइनल मुकाबला मुंबई इंडियन के जीतने के बाद मुंबई इंडियन (MI) आईपीएल इतिहास की सबसे सफल टीम बन गई. इस जीत के साथ ही मुंबई इंडियन (MI) चार बार खिताब जीतने वाली पहली टीम बनी, वहीं चेन्नई सुपर किंग (CSK) 3 खिताब के साथ दूसरे स्थान पर रही.

हैदराबाद (Hyd) में खेले गए फाइनल मुकाबले में रोहित शर्मा की टीम ने पहले बैटिंग करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट पर 149 रन बनाए. मुंबई के लिए सबसे अधिक पोलार्ड ने 25 गेंदों में 3 चौके और 3 छक्के लगाते हुए नाबाद 41 रन की पारी खेली. जवाब में चेन्नै सुपर किंग्स (CSK) ने 7 विकेट पर 148 रन बनाए और महज एक रन से जीत से दूर रह गई. इस मुकाबले के हीरो रहे जसप्रीत बुमराह जिन्होंने अपने 4 ओवरों में 14 रन देकर दो बहुमूल्य विकेट लिए.

यह दूसरा मौका था जब मुंबई टीम (MI) ने खिताब एक रन से अपने नाम किया. इससे पहले 2017 में उसने पुणे सुपरजॉयट्स को इस अंतर से मात दी थी. वह मैच भी हैदराबाद के राजीव गांधी स्टेडियम में ही खेला गया था.

CSK Vs MI: किसका पलड़ा भारी

आईपीएल (IPL) इतिहास में मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग (MI Vs CSK) फाइनल में 4 बार आमने सामने हुई. जिसमें मुंबई इंडियन (MI) का पलड़ा भारी रहा. मुंबई इंडियन तीन बार मुकाबले को जीतने में कामयाब रही. मुंबई इंडियन के खिलाफ चेन्नई सुपर किंग सिर्फ एक बार फाइनल मुकाबला जीतने में कामयाब रही.

[/et_pb_text][/et_pb_column][/et_pb_row][/et_pb_section]

Leave a Comment