IPL Auction 2020: वे खिलाड़ी जिनकी नीलामी में होगी सभी फ्रेंचाइजी की नजर

2020 में होने वाले आईपीएल (IPL) के तेरहवें सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी 19 दिसंबर (Dec) को होने जा रही है. ट्रेडिंग विंडो 14 नवंबर (Nov) को समाप्त हो चुका है और आईपीएल (IPL) की सभी फ्रेंचाइजी टीम अपने अपने खिलाड़ियों (Players) को रिलीज कर चुकी हैं. कुछ रिलीज हुए दिग्गज खिलाड़ी जो कि अपनी टीम के लिए रीड की हड्डी माने जाते थे दूसरी फ्रेंचाइजी उन खिलाड़ियों पर बोली लगाने के लिए काफी उत्सुक हैं.

IPL Auction 2020
IPL Auction 2020
रिलीज हुए कुछ प्रमुख खिलाड़ी जिन पर सभी फ्रेंचाइजी की नजर होगी

क्रिस लिन: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) की बल्लेबाजी की रीढ़ रहे क्रिस लिन किसी भी टीम में सलामी बल्लेबाज के रूप में फिट हो सकते हैं. 140 के स्ट्राइक रेट से क्रिस लिन का आईपीएल (IPL) में बहुत शानदार रिकॉर्ड है. क्रिस लिन (Chris lynn) सलामी बल्लेबाज के रूप में सुनील नारायण के साथ केकेआर की टीम को अच्छी शुरुआत देने के लिए जाने जाते है.

रॉबिन उथप्पा: कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के ही लंबे समय से टीम का हिस्सा रहे उथप्पा (Robin Uthappa) को केकेआर ने रिलीज कर दिया है. उथप्पा 2014 में ऑरेंज कैप भी जीत चुके हैं. और मध्यक्रम में रॉबिन उथप्पा (Robin Uthappa) का कोलकाता नाइट राइडर्स के लिए शानदार रिकॉर्ड है. मुंबई इंडियन (MI) की टीम अपनी मध्यक्रम बल्लेबाजी को मजबूत करने के लिए इन पर बोली लगा सकती है.

मिलर डेविड: किंग्स इलेवन पंजाब (KIXP) के द्वारा जारी किए गए रिलीज लिस्ट में डेविड मिलर (David miller) का नाम शामिल है. अब डेविड मिलर (David miller) किंग्स इलेवन पंजाब की टीम का हिस्सा नहीं रहे. मिलर एक ऐसे आक्रामक बल्लेबाज हैं जो विपक्षी टीम के गेंदबाजों पर कभी भी हावी हो सकते हैं और मैच का रुख बदल सकते हैं. उन्होंने आईपीएल के 79 मैचों में 1850 रन बनाए हैं जिसमें 1 शतक शामिल है.

कॉलिन मुनरो एंड क्रिस मॉरिस: दिल्ली कैपिटल (DC) से रिलीज हुए दो प्रमुख खिलाड़ी क्रिस मॉरिस और कॉलिन मुनरो (Chris Morris and Colin Munro) दोनों ही विश्व स्तरीय खिलाड़ी हैं. और इन दोनों खिलाड़ियों पर सभी फ्रेंचाइजी की नजर होगी कॉलिन मुनरो T-20 के most dangerous batsmen सबसे खतरनाक बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. क्रिस मॉरिस एक बेहतरीन ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं और लंबे लंबे छक्के लगाने में माहिर हैं.

Players Auction: 19 December in Kolkata

आईपीएल (IPL) की सभी 8 टीमें 19 दिसंबर को होने वाली नीलामी में कोलकाता में अपने मनपसंद खिलाड़ियों को खरीदने के लिए जोर लगाएंगी. Even once अब तक एक बार भी चैंपियन नहीं बन पाई. किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) के खाते में सबसे ज्यादा धनराशि बची है वह और वह इन सभी अच्छे खिलाड़ियों को खरीद सकती है.

Leave a Comment