Team India created history, 10 साल पुराना टेस्ट रिकॉर्ड हुआ ध्वस्त

भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन में डे-नाइट टेस्ट मुकाबला खेला जा रहा है. भारतीय टीम सीरीज का पहला मुकाबला जीतकर और 1-0 की अजेय बढ़त बनाए हुए हैं. दोनों देशों के बीच दो मैचों की सीरीज का यह दूसरा टेस्ट मुकाबला है. दूसरे टेस्ट मुकाबले में भी भारतीय टीम (Team India) ने अपनी पकड़ मजबूत बना ली है. और दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक बांग्लादेश पारी की हार से बचने के लिए जूझ रही है.

Team India Created History
Team India Created History

भारतीय टीम (Team India) की शानदार गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी बल्लेबाजी लड़खड़ा गई और बांग्लादेश की पूरी टीम 106 रनों पर सिमट गई. भारतीय टीम (Team India) कप्तान विराट कोहली की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत 9 विकेट के नुकसान पर 347 रन बनाकर पारी घोषित कर दी. Stump on 2nd day दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक बांग्लादेश की टीम दूसरी पारी मे 6 विकेट के नुकसान पर 152 रन बना पाई है.

Team India created history

इस डे-नाईट टेस्ट मुकाबले में भारतीय टीम (Team India created history) ने इतिहास रचते हुए इंग्लैंड के द्वारा बनाए गए 10 साल पुराने रिकॉर्ड को ध्वस्त कर दिया. भारतीय टीम (Team India) विश्व की पहली ऐसी टीम बन गई, जिसने लगातार सात टेस्ट मैच में अपनी पारी घोषित की है. लगातार 6 बार टेस्ट क्रिकेट में पारी की घोषणा करने का रिकॉर्ड इससे पहले साल 2009 में इंग्लैंड की टीम के नाम था.

Before this test match इस मैच से पहले भारत (Team India) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दो बार दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैच की सीरीज में सभी मुकाबले में और बांग्लादेश के खिलाफ इंदौर टेस्ट में पारी घोषणा का एलान किया था. अब सातवीं बार कोलकाता टेस्ट में पारी घोषणा का एलान कर विराट सेना ने विश्व रिकॉर्ड को अपने नाम कर लिया.

पहली पारी में ईशांत शर्मा की शानदार गेंदबाजी ने बांग्लादेशी बल्लेबाजों के रीड की हड्डी तोड़ते हुए 5 विकेट चटकाए थे. वहीं दूसरी पारी में भी इशांत शर्मा दूसरे दिन के खेल की समाप्ति तक 4 विकेट चटकाते हुए बांग्लादेश को बैकफुट पर ला दिए हैं.

Leave a Comment