रोहित की अपील: कुछ दिनों के लिए इस खिलाड़ी को करें नजरअंदाज

Rohi Sharma
Rohit Sharma on Media

विकेट कीपर बल्लेबाज महेंद्र सिंह धोनी (MS Dhoni) की अनुपस्थिति में भारतीय टीम (Team India) विकेटकीपिंग के लिए नए-नए खिलाड़ियों का प्रयोग कर रही है. जिसमें पहला नाम ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का आता है साथ ही दिनेश कार्तिक को भी टी-20 और एक दिवसीय (ODI) मुकाबलों में कई मौके दिए गए. तो वही टेस्ट क्रिकेट में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ रिद्धिमान साहा को भी आजमाया गया.

भविष्य को देखते हुए भारतीय सिलेक्टर्स 22 साल के युवा खिलाड़ी ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर ज्यादा भरोसा करते हुए उन्हें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट T-20, एकदिवसीय (ODI) और टेस्ट (Test) में ज्यादा मौके दे रहे हैं. धोनी के बाद सिलेक्टर्स ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को धोनी का उत्तराधिकारी मान रहे हैं.

भारत और बांग्लादेश (Ind Vs Ban) के बीच चल रही T-20 सीरीज में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने कुछ ऐसी गलतियां कर दी है जिससे उनकी काफी आलोचना हो रही है. बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी-20 मुकाबले में गलत रिव्यू (Wrong Review) के कारण भारतीय टीम (Team India) को अपना रिव्यू गवाना पड़ा. वहीं दूसरे टी-20 मुकाबले में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) स्टंपिंग करने में नाकामयाब रहे. जिस वजह से ऋषभ पंत की काफी आलोचना हो रही है.

भारतीय टीम (Team India) में विराट कोहली (Virat Kohli) की अनुपस्थिति में बांग्लादेश T-20 सीरीज में कप्तानी का दारोमदार संभाल रहे रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने ऋषभ पंत (Rishabh Pant) का बचाव करते हुए लोगों से अपील की है कि कुछ दिनों तक लोग ऋषभ पंत को अकेला छोड़ दें और उनकी आलोचना करना बंद करें.

तीसरे और निर्णायक टी-20 मुकाबले से पहले पत्रकारों से बातचीत में रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा की हर दिन, हर मिनट ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को लेकर काफी चर्चा हो रही है. मेरा मानना है कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) को वह करने की छूट मिलनी चाहिए जो वह मैदान में करना चाहते हैं. मैं सभी से निवेदन करना चाहूंगा कि कुछ दिनों के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर निगाह रखना लोग बंद कर दें. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा कि पंत एक आक्रामक बल्लेबाज हैं और टीम मैनेजमेंट उनको अपना स्वाभाविक गेम खेलने की इजाजत देता है.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने आगे कहा कि ऋषभ पंत (Rishabh Pant) अभी सिर्फ 22 साल के युवा विकेटकीपर बल्लेबाज हैं, और अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपने आप को स्थापित करने की कोशिश कर रहे हैं. मैदान पर अगर उनसे कुछ भी गलतियां हुई तो लोग उनके बारे में आलोचना करना शुरू कर देते हैं. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने कहा मेरे हिसाब से ऋषभ पंत को अपना स्वाभाविक गेम खेलने देना चाहिए. कई मौकों पर ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने अच्छी विकेट कीपिंग की है साथ ही बेहतरीन बल्लेबाजी के दम पर मैच को जीताया है.

Photo of author

Arvind Mishra

Arvind Mishra is an IT Professional with nearly 13 years of experience and Currently likes to cover topics related to Cricket, Live Sports Events, UFC Live shows, Streaming guides, and more. He can help you find the best sites to watch sports, TV shows, and movies online. Reach out to him at: arvindmishra284@gmail.com

Leave a Comment

Share via
Copy link
Powered by Social Snap