टीम इंडिया को लेकर झल्लाए पाकिस्तान ने आईसीसी (ICC) से करी बड़ी कार्यवाही की मांग

भारत और ऑस्ट्रेलिया (IND Vs AUS) के बीच तीसरा एकदिवसीय (3rd ODI) मुकाबला रांची के मैदान में खेला गया. जहां भारतीय टीम पुलवामा में हुए आतंकी हमले में शहीद आर्मी सैनिकों के सम्मान के लिए सेना की विशेष कैप पहनी. और मुकाबले में मिली राशि को राष्ट्रीय रक्षा कोष में जमा कर दी.

Team india

भारतीय खिलाड़ियों के द्वारा सैनिकों को दिए जाने वाले इस सम्मान को देखकर, झल्लाए हुए पाकिस्तान (Pak) के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा- अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद को इसके बारे में कुछ करना चाहिए. पाकिस्तानी मीडिया सूत्रों की मानें तो कुरैशी ने कहा कि- “दुनिया ने देखा है कि भारतीय टीम (Team India) ने अपनी खेल वाली कैप के बजाय सेना की विशेष कैप पहनी. क्या आईसीसी (ICC) ने इसे नहीं देखा? हमें लगता है कि आईसीसी (ICC) की जिम्मेदारी है कि वह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा इसका ध्यान दिलाए जाने के बजाय खुद इसका संज्ञान ले.”

कुरैशी की इस बात का समर्थन करते हुए पाकिस्तान (Pak) के सूचना मंत्री फवद चौधरी ने ट्विट किया- यह सिर्फ क्रिकेट नहीं है, और अगर भारतीय टीम (Team India) को नहीं रोका गया तो, पाकिस्तानी क्रिकेट टीम को भी दुनिया को कश्मीर में भारतीय ज्यादती के बारे में याद दिलाने के लिए काली पट्टी पहननी चाहिए. इसके अलावा सूचना मंत्री ने यह भी कहा कि पीसीबी को भारत के खिलाफ खेल की संचालन संस्था में आधिकारिक विरोध दर्ज कराना चाहिए.

इस प्रकार झल्लाए हुए पाकिस्तान (Pak) ने आईसीसी (ICC) से कार्यवाही की मांग की, और विराट कोहली की टीम पर खेल में राजनीति करने का बड़ा आरोप लगा दिया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *